}(document, "script")); जिलाधिकारी प्रयागराज ने किया बाढ़ राहत शिविर का निरीक्षण

जिलाधिकारी प्रयागराज ने किया बाढ़ राहत शिविर का निरीक्षण


कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज

प्रयागराज। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने गुरूवार को सेंट एंथोनी कालेज बघाड़ा बाढ़ राहत शिविर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वहां पर रह रहे लोगो से खाने, पीने के पानी, साफ-सफाई, बिजली, पंखे आदि की जानकारी ली तथा सम्बंधित राहत शिविर के प्रभारी अधिकारी को निर्देशित किया कि बाढ़ से प्रभावित लोगो के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित रहे। उन्होंने वहां पर रह रहे लोगो से बात भी की। मेडिकल टीम, बच्चों के दूध, बिस्कुट तथा ससमय नाश्ता एवं खाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। 

ड्यूटी में तैनात अधिकारी एवं कर्मचारी भी यहीं खाना खायेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि बाहर से पानी आने की वजह से पानी काफी तेजी के साथ बढ़ रहा है, जिसके दृष्टिगत 12 राहत शिविरों को क्रियाशील रखा गया है। 03 राहत शिविरों में काफी संख्या में बाढ़ से प्रभावित परिवार आ चुके है। राहत चैकियों पर पुलिस पेट्रोलिंग, नाव की व्यवस्था सहित सभी आवश्यक व्यवस्थायें करा दी गयी हैं। प्रत्येक शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में राहत शिविर बनाये गये है, जहां पर जरूरत पड़ने पर बाढ़ से प्रभावित लोगो को वहां पर शिफ्ट कर दिया जायेगा। 

उन्होंने जल स्तर की स्थिति के मद्देनजर सभी राहत शिविरों को क्रियाशील करने के निर्देश दिए है तथा नाव से लाउड स्पीकर के माध्यम से सभी लोगो को पहले से ही तैयार करके राहत शिविरों में लाने का निर्देश भी दिया है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में सभी उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदारों को भी एलर्ट स्थिति में रहते हुए बाढ़ की स्थिति की लगातार मानीटरिंग करते रहने के लिए कहा तथा जो लोग बाढ़ से प्रभावित होने वाले है, उन्हें पहले से ही राहत शिविरों में व्यवस्थित कर दे तथा पशुओं के लिए पर्याप्त मात्रा में चारा की भी व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाये। इस अवसर पर एडीएम वित्त/राजस्व जगदम्बा सिंह, उपजिलाधिकारी सदर श्युवराज सिंह सहित सभी सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने