मण्डलायुक्त ने पदभार संभालते ही सभी जिलाधिकारियों को दिये निर्देश, सभी आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी सुनिश्चित कराएं - COVERAGE INDIA

Breaking

Wednesday, March 25

मण्डलायुक्त ने पदभार संभालते ही सभी जिलाधिकारियों को दिये निर्देश, सभी आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी सुनिश्चित कराएं


कुलदीप शुक्ला, कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज। 
प्रयागराज । आर. रमेश कुमार ने मण्डलायुक्त के पद पर कार्यभार ग्रहण करते ही प्रयागराज मण्डल के सभी जनपदों के जिलाधिकारियों से वार्ता कर उनके जनपदों में कोरोना संक्रमण से रोकथाम के लिए किये जा रहे कार्यों की प्रगति की जानकारी ली तथा सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि वर्तमान परिस्थितियों में पूरी सावधानी के साथ मुख्य सचिव द्वारा जारी आदेशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि लाकडाउन का पूर्णतया पालन कराया जाये, उन्होंने आम लोगो से कम से कम संख्या में बाहर निकलने की अपील की साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग, हैण्डवाश तथा अन्य सावधानियों का पूर्णतया पालन करने को कहा। उन्होंने निर्देश दिये कि लोगों को उनकी जरूरत का सामान उनके घर पर पहुंचाया जाये। नगरीय क्षेत्रों में ही नहीं अपितु ग्रामीण क्षेत्रों में भी सभी आवश्यक वस्तुओं की पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा कि जोन और सेक्टर वाइज रोस्टर बनाकर उसके अनुसार आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

इसके अलावा मण्डलायुक्त ने कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए व्यापक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी/प्राइवेट अस्पताल पूरी तरह से तैयार रहें, सभी सीएचसी, पीएचसी व अन्य स्वास्थ्य संस्थाएं अपने पास उपलब्ध संसाधनों की पूरी तैयारी करें। जिला प्रशासन सभी अस्पतालों में उपलब्ध बेड, एम्बुलेंस, वेंटीलेटर तथा अन्य आवश्यक संसाधनों की संख्या व स्थिति का आकलन करते हुए सूची तैयार करें।
श्री आर0 रमेश कुमार ने कहा कि कोरोना से डरने की आवश्यकता नहीं है हमें इस संक्रमण को फैलने नहीं देना है। इसके लिये न सिर्फ हमें सावधानियां बरतनी है बल्कि दूसरों को भी इसके लिये प्रेरित करना है। बचाव ही सुरक्षा है।

Our Video

MAIN MENU