कोरोना वायरस के बचाव हेतु शासन के निर्देशों का करें अनुपालन- डीएम प्रतापगढ़ - COVERAGE INDIA

Breaking

Sunday, March 22

कोरोना वायरस के बचाव हेतु शासन के निर्देशों का करें अनुपालन- डीएम प्रतापगढ़


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क प्रतापगढ़। 
जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार ने अवगत कराया है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रसार की रोकथाम के लिये जनता से सोशल डिस्टेन्सिंग को अपनाने की अपील की है। शासन के निर्देशानुसार उन्होने कहा कि लोग भीड़भाड़ के स्थानों पर जाने से परहेज करें।

कोरोना फ्लू को नियंत्रित करने के लिये राज्य सरकार ने लगभग डेढ़ माह पहले ही उपाय शुरू कर दिये थे। इसका परिणाम है कि प्रदेश में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। इस बीमारी से निपटने के लिये केन्द्र सरकार व राज्य ने सभी जरूरी कदम उठाये हैं। जनता के सहयोग से इस पर काबू पाया जा सकता है। इसलिये आवश्यक है कि कहीं भी भीड़ न इकट्ठी हो। धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं की भीड़ न इकट्ठी हो, इसके दृष्टिगत धर्म गुरूओं से आगे आकर कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिये समाज में जागरूकता का प्रसार करने की अपील की है। इस दिशा में विभिन्न धर्म गुरूओं द्वारा किये जा रहे प्रयासों का उन्होनें स्वागत किया हैं।

चैत्र नवरात्रि सन्निकट है। नवरात्रि के प्रथम व दूसरे दिन तथा नवमी एवं अष्टमी पर लोग विशेष रूप से मन्दिरों में दर्शन-पूजन हेतु जाते हैं। इस दौरान अनेक स्थानों पर मेले आदि भी आयोजित किये जाते है जिनमें जनता की भारी भागीदारी होती है। विशेष परिस्थितियों को देखते हुये उन्होने आमजन से अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु लोग अपने घर में ही रहकर धार्मिक अनुष्ठान सम्पन्न करें। इससे इस संक्रामक बीमारी के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी। जनपद में धर्म गुरूओं से सम्पर्क व संवाद स्थापित कर उनके माध्यम से धार्मिक स्थलों पर एकत्रित न होने के लिये आमजन को जागरूक कराएं। नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों में नियमित रूप से फाॅगिंग करायी जाये। घनी आबादी वाले क्षेत्रों में वाहनों में माइक लगाकर कोरोना वायरस से बचाव का व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुये लोगों को जागरूक किया जाये।

Our Video

MAIN MENU