अमेजन के CEO ने 1200 करोड़ की हवेली खरीद बनाया रिकॉर्ड - COVERAGE INDIA

Breaking

Friday, February 14

अमेजन के CEO ने 1200 करोड़ की हवेली खरीद बनाया रिकॉर्ड


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 
लॉस एंजिल्स। दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस अब 165 मिलियन डॉलर (यानि 1200 करोड़) से बेवर्ली हिल्स हवेली खरीद कर रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। हवेली लॉस एंजिल्स क्षेत्र में है। नौ एकड़ में फैली बेवर्ली हिल्स हवेली के लिए उन्होंने 165 मिलियन डॉलर का भुगतान करने पर बेजोस ने सहमति व्यक्त की है। बता दें कि 1930 के दशक में हॉलीवुड फिल्म टाइटन जैक वार्नर के लिए डिज़ाइन की गई इस हवेली को 1992 में आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट द्वारा आर्कटिप्पल स्टूडियो मोगुल की संपत्ति के रूप में वर्णित किया गया था, जो विशाल छतों और नौ गोल्फ कोर्स के साथ जॉर्जियाई शैली में बनाया गया था।

इस हवेली के अंदर नौ-होल गोल्फ कोर्स हैं। रिपोर्ट के अनुसार विनियामक फाइलिंग में पता चला कि उन्होंने अमेज़न के 4.1 बिलियन डॉलर शेयरों को भुनाया। हाल ही में बेजोस ने अपनी पत्नी से तलाक पर बड़ा समझौता किया था, जिसमे उन्हें एक बड़ी संपत्ति पत्नी को मुआवजे के रूप में देनी पड़ी थी। रिपोर्ट के अनुसार वह लम्बे समय से एक संपत्ति की खरीदारी की खोज में थे। इससे पहले सियाडल के संस्थापक केन ग्रिफिन ने 220 सेंट्रल पार्क साउथ में न्यूयॉर्क के एक पेंटहाउस के लिए रिकॉर्ड 238 मिलियन डॉलर का भुगतान किया था। वहीं मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक के बेटे लाचलन मर्डोक ने एक बेल-एयर एस्टेट के लिए लगभग 150 मिलियन डॉलर का भुगतान कर चुके हैं।

हेज फंड अरबपति स्टीवन शोनफेल्ड और उनकी पत्नी ब्रुक फ्लोरिडा के पाम बीच में एक मेगा-हवेली पर 111 मिलियन डॉलर खर्च कर चुके हैं। बता दें बेजोस 2019 में तलाक देने के बाद से वह और मैकेंजी बेजोस लगातार सुर्खियों का स्रोत रहे हैं। वह भू-राजनीतिक विवादों में भी शामिल हुए हैं। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस पर आरोप है कि वह उनका फोन हैक करने में शामिल थे। इस हवेली के बारे में सूत्रों का कहना है कि बेजोस कई महीनों से एक संपत्ति की खरीदारी कर रहे थे।

Our Video

MAIN MENU