सावधान! फाफामऊ के इस अस्पताल में मरीज बिकते हैं - COVERAGE INDIA

Breaking

Friday, February 7

सावधान! फाफामऊ के इस अस्पताल में मरीज बिकते हैं


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज। 
प्रयागराज। फाफामऊ क्षेत्र में  झोलाछाप डॉक्टरों का बोलबाला चरम पर है, ऐसा ही एक मामला प्राची अस्पताल का सामने आया है जहां पर डॉक्टर द्वारा मरीजों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया जाता है। बता दें कि प्राची हॉस्पिटल में पहले तो वहां के डॉक्टरों और कर्मचारियों द्वारा मरीजों को बहला-फुसलाकर अपने हॉस्पिटल में भर्ती कर लिया जाता है, उसके बाद धीरे धीर करके उनका खून चूसने का काम शुरू हो जाता है।
यह भी पढ़ें- बीजेपी मंत्री नद गोपाल गुप्ता का भाई जुआ खेलते गिरफ्तार, 2 कारतूस समेत 9 जिंदा बम भी बरामद
बता दें कि इस अस्पताल में आए दिन किसी न किसी मरीज से कहासुनी होती ही रहती है, यही नहीं बिल पेमेंट को लेकर भी कई बार मरीजों से कहासुनी भी हो चुकी है। कुछ दिनों पहले भी ऐसा ही हाल में एक मामला सामने भी आया था जिसमें गलत इलाज होने के कारण मरीज की मौत हो गई थी।बात यही खतम नहीं हुई, मरीज के परिजनों को शव देने में भी आनाकानी की जा रही थी। इसके बाद मरीज से बिल पेमेंट को लेकर अभद्रता की गई थी ।
यह भी पढ़ें - माघ मेला क्षेत्र में किशोरी से रेप की वारदात से हड़कंप
फाफामऊ के इस अस्पताल में मरीज बिकते हैं। चौंकिए नहीं... ये हकीकत है...। इनकी दुकानें हैं। मंडियां हैं, जहां बाकायदा सौदा होता है। ग्रामीण क्षेत्रों व दूसरे जिलों से लाए गए मरीजों की बोली लगती है। यही नहीं अस्पताल से ऑफर दिया जाता है। एक मरीज के इलाज में वसूली जाने वाली रकम का 30- 35 प्रतिशत हिस्सा होता है। दरअसल आजकल इन मंडियों में यही भाव चल रहा है।
यह भी पढ़ें - सोरांव। कोटेदार के दबंगई और घटतौली से गरीब जनता परेशान
आप इसे दलाली कहिए, कमीशन कहिए पर ये धंधेबाजों के लिए इंसेंटिव है!  आए दिन ऐसी खबरें आती हैं कि मरीज को बिल भुगतान न करने पर बंधक बना लिया गया। उससे  वसूली की जाती है आदि आदि। हैरानी की बात तो ये है कि इस अवैध वसूली और अस्पतालों की गुंडागर्दी के आगे स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी भी मौन हैं। 

Our Video

MAIN MENU