नहर पर बेकाबू हुई बच्चों से भरी स्कूल वैन, हादसे में छात्रा ने गंवाई जान - COVERAGE INDIA

Breaking

Saturday, February 8

नहर पर बेकाबू हुई बच्चों से भरी स्कूल वैन, हादसे में छात्रा ने गंवाई जान


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 
कुशीनगर। कुशीनगर के खड्डा थाना क्षेत्र के सारंगछपरा गांव के मुख्य पश्चिमी गंडक नहर की पटरी पर शनिवार की सुबह एक स्कूली वैन अनियंत्रित होकर पलट गई। इस घटना में वैन के नीचे दबने से एक छात्रा की दर्दनाक मौत हो गई। वैन पलटने की जानकारी होने पर आसपास के गांवों के लोग मौके पर पहुंच गए। लोगों ने वैन में फंसे बच्चों को बाहर निकाल सीएचसी तुर्कहा भिजवाया जबकि कुछ बच्चों के परिजन उन्हें लेकर घर को चले गए।
जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने  छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कुशीनगर के खड्डा क्षेत्र के जखिनिया चौराहे पर स्थित ऑक्सफोर्ड चिल्ड्रेन एकेडमी का स्कूली वैन रोज की तरह शनिवार की सुबह भी क्षेत्र के मदनपुर सुकरौली गांव में बच्चों को लेने गई थी। गांव के संजय केशरी की पुत्री प्रतिभा, अभय केशरी का पुत्र सत्यम, आयुष, आलोक, आकाश, अंकिता, पंकज, नीरज, ब्यूटी, पियूष, दीपांती समेत 13 साल उम्र के डेढ़ दर्जन बच्चें वैन में सवार होकर स्कूल के लिए निकल गए। जैसे ही वैन तेज रफ्तार से सारंगछपरा गांव के सामने मुख्य पश्चिमी गंडक नहर की पटरी पर पहुंची तो अचानक वैन बड़ी गंडक नहर की तरफ घूम गई।

नहर में वैन को जाता देख बच्चें जोर-जोर से चिल्लाने लगे। इस पर चालक ने अचानक गाड़ी का ब्रेक लगा दिया। इससे बच्चों से भरी वैन गंडक नहर में गिरने से तो बच गई, लेकिन नियंत्रण खो देने से वैन नहर की पटरी पर पलट गई। इसके नीचे दबकर पांचवीं की छात्रा प्रतिभा गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसा देख आसपास के गांवों के लोग मौके पर पहुंच गए। लोगों की मदद से चालक छात्रा को बाहर निकालकर सीएचसी तुर्कहा पहुंचा, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्रा की मौत की जानकारी पाते ही चालक वहां से भाग निकला। एसओ रामाशीष यादव ने बताया कि मामले में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Our Video

MAIN MENU