इतिहास साक्षी है जल ,जंगल और जमीन के मालिक थे निषाद - COVERAGE INDIA

Breaking

Thursday, February 13

इतिहास साक्षी है जल ,जंगल और जमीन के मालिक थे निषाद


अमित कुमार, कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क गोरखपुर। 
गोरखपुर। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद द्वारा निर्देशित निषाद पार्टी के ब्लाक कमेटियों को मजबूत करने के कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए निषाद पार्टी के प्रदेश प्रभारी सरवन निषाद ने ब्लाक कमेटियों में घूम घूम कर बैठक करने का सिलसिला शुरू कर दिया है, जिसके तहत वह आज चौरी चौरा क्षेत्र के ब्रह्मपुर गांव में निषाद पार्टी की ब्लॉक कमेटी को संबोधित कर रहे थे।

 अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि निषाद समुदाय अशिक्षा के कारण इतना पिछड़ चुका है कि उसे अपने गौरवशाली इतिहास की भी जानकारी नहीं है। अगर निषाद समुदाय अपना इतिहास उठाकर देखें तो पाएगा कि पहले निषाद समुदाय के लोग जल, जंगल और जमीन के मालिक हुआ करते थे मगर अशिक्षा के बढ़ते हुए रोग ने निषाद समुदाय को खोखला कर दिया और वह आज जिल्लत की जिंदगी जीने को मजबूर हैं।

निषाद समुदाय को सम्मान की जिंदगी दिलाने के लिए कटिबद्ध डॉक्टर संजय निषाद ने निषाद पार्टी का गठन किया है जिसका एकमात्र लक्ष्य निषाद समुदाय का विकास करना है, जिसके लिए शिक्षा का विकास करना बहुत जरूरी है। हमारे आगामी चुनाव के एजेंडे में शिक्षा और स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी जाएगी। निषाद पार्टी की ब्लाक कमेटी की बैठक में ज़िलाध्यक्ष जगदीश निषाद , प्रचारक देव मणी निषाद , बहादुर निषाद , विधानसभा अध्यक्ष राजेश निषाद , इत्यादि मौजूद थे ।

Our Video

MAIN MENU