यूपी पुलिस के तीन लाल, सचिन, सुमित और कुनाल - COVERAGE INDIA

Breaking

Monday, January 13

यूपी पुलिस के तीन लाल, सचिन, सुमित और कुनाल


मंगला तिवारी, कवरेज इण्डिया प्रयागराज। 
एक ओर जहां पुलिसकर्मियों को लोग हेय दृष्टि से देखते हैं, पुलिस की न दोस्ती अच्छी और न दुश्मनी...ऐसे मुहावरे का प्रयोग करते हैं तो वहीं दूसरी ओर कुछ पुलिसकर्मी ऐसे भी हैं जिनका नाम लेने से सिर फक्र से ऊंचा है जाता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं ऐसे ही तीन पुलिसकर्मियों की जिन्होंने यूपी पुलिस की छवि को न सिर्फ सुधारा है बल्कि 'पुलिस वाले अच्छे होते हैं' ये अहसास भी कराया  है। आइए हम आपको यूपी पुलिस में कार्यरत तीन पुलिसकर्मियों से मिलवाते हैं जिनका नाम सुमित, सचिन और कुनाल है।

पहली कड़ी में आगरा जीआरपी में पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार के पीआरओ सचिन कौशिक लगातार सोशल मीडिया व धरातल पर भी पुलिस की छवि सुधारने का कार्य कर रहे हैं, इन्होंने 'पुलिस सुधार...एक मुहिम' नाम से फेसबुक पेज का भी निर्माण किया है जिसके 87949 फॉलोवर्स हैं।

दूसरी कड़ी में नाम आता है लखनऊ में तैनात कुनाल दिवाकर का जिन्होंने 'पुलिस सेवक' नामक फेसबुक पेज बनाकर लगातार समाज में पुलिसकर्मियों की सकारात्मक छवि लोगों तक पहुंचाने में लगे हैं, इसके साथ ही मौका मिलते ही सामाजिक गतिविधियों में भी शरीक होते रहते हैं। बता दें कि 'पुलिस सेवक' के फालोवर्स की कुल संख्या 65421 है।

तीसरी कड़ी में प्रयागराज में पोस्टेड और इलाहाबाद हाईकोर्ट की सुरक्षा में लगे सुमित कुमार का नाम आता है, सुमित विगत की वर्षों से सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते आ रहे हैं, साथ ही 'पुलिस वाले अच्छे होते हैं' नामक फेसबुक पेज के माध्यम से खाकी की चमकदार छवि बदलने के लिए प्रयासरत रहते हैं।

सुमित के फेसबुक पेज 'पुलिस वाले अच्छे होते हैं' से अब तक कुल 24510 लोग जुड़ चुके हैं जो उन्हें और उनकी मुहिम को एक नई धार दे रहे हैं। हो सकता है कि आप कभी किसी हालातों में पुलिस के दुर्व्यवहार के शिकार हुए हों पर इसका यह मतलब कतई नहीं कि प्रत्येक पुलिसकर्मी गलत हों। 'कवरेज इण्डिया' आप सभी को आस्वस्त करना चाहता है कि एक बार आप यदि उपरोक्त पुलिस कर्मीयों से मिल लेंगे तो आप भी कहेंगे 'पुलिस वाले अच्छे होते हैं'। 

Our Video

MAIN MENU