मीरगंज। बिजली विभाग की लापरवाही उजागर, करंट लगने से हाथी की हुई मौत - COVERAGE INDIA

Breaking

Wednesday, January 1

मीरगंज। बिजली विभाग की लापरवाही उजागर, करंट लगने से हाथी की हुई मौत


कवरेज इण्डिया के लिए मंगला तिवारी व रोहित तिवारी की रिपोर्ट। 
जंघई। मीरगंज थाना क्षेत्र के भटहर गांव के साहीनाथ मंदिर परिसर पर करंट लगने से एक हाथी की दर्दनाक मौत हो गई। बता दें कि साही नाथ मंदिर परिसर के ठीक ऊपर  11 हजार पावर का हाईटेंशन तार जाता है जो सिर्फ 9 फीट की ऊंचाई पर ही स्थित है। 11000 वोल्टेज के इस तार को और ऊपर करने के लिए स्थानीय लोगों द्वारा व शाहीनाथ मंदिर के मैनेजमेंट द्वारा कई बार बिजली विभाग के कर्मचारियों से शिकायत की गई है पर लगातार यह समस्या बनी हुई है।

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो बुधवार को इसी हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक हाथी की दर्दनाक मौत हो गई, लोग बताते हैं की झटका इतना जोरदार था कि हाथी जैसा विशालकाय जानवर भी अपने प्राणों की रक्षा न कर सका। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों सहित ग्रामीणों में भी बिजली विभाग कर्मचारियों के प्रति खासा आक्रोश है। लोगों का कहना है कि कई बार शिकायत करने पर भी इस हाईटेंशन तार का मरम्मतीकरण नहीं कराया गया जिस के नाते यह घटना हुई है।

घटना की सूचना गांव वालों ने फोन द्वारा जब जंघई विद्युत उपकेंद्र पर वहां के जेई को दी तो प्रत्युत्तर में जवाब मिला कि हम स्वयं या किसी कर्मचारी को भेजते हैं। हैरानी की बात यह है कि इतना समय बीत जाने के बाद भी अभी तक घटनास्थल पर विद्युत विभाग का कोई भी कर्मचारी नहीं पहुंचा। 

Our Video

MAIN MENU