कॉलेज या कोचिंग के नाम पर निकल कर पार्को में घंटो टाइम पास करना पड़ सकता है महंगा - COVERAGE INDIA

Breaking

Sunday, December 15

कॉलेज या कोचिंग के नाम पर निकल कर पार्को में घंटो टाइम पास करना पड़ सकता है महंगा


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज। 
कॉलेज या कोचिंग के नाम पर निकल कर पार्को में घंटो टाइम पास करना महंगा पड़ सकता है। महिलाओं व युवतियों के साथ बढ़ती घटनाओं को देखते हुए पुलिस एक नया प्लान तैयार किया है। इसके तहत शहर के पार्को में चेकिंग कराई जाएगी। इसके लिए कुल चार नई टीमें गठित की गई हैं। दो टीमें पहले से ही काम कर रही हैं। इस कदम के दायरे में सिर्फ युवक या छात्र नहीं आएंगे। उनके साथ मौजूद या काफी देर से मौजूद युवतियां या छात्राएं भी आएंगी। पुलिस उन्हें भी चेक कर सकती है और उनकी आईडेंटीटी मांग सकती है। रीजन सिर्फ सिक्योरिटी है। इसीलिए टीम में पुरुषों के साथ महिलाओं को भी शामिल किया गया है।

•ढाई सौ युवकों को मिली हिदायत
•एंटी रोमियो की टीम जिले में कॉलेज और बाजार एवं मॉल के आसपास एक्टिव है।
•टीम कॉलेज के इर्द-गिर्द मंडराने वाले युवकों से पूछताछ के साथ कार्रवाई कर रही है
•टीम द्वारा अभी तक सिर्फ सिटी में 26 युवकों के विरुद्ध रेड कार्ड जारी किया गया है
•276 युवकों को हिदायत देकर छोड़ दिया गया
•600 युवकों को पकड़ कर उनसे कॉलेज या मॉल के •आसपास अकारण घूमने को लेकर पूछताछ की गई।
•04 दिनों से यह अभियान अनवरत चल रहा है।
•संदिग्धों को देना होगा आईकार्ड

यह टीम सिर्फ शहर के पार्को में नजर रखेगी। टीम के प्रभारी दरोगा के नेतृत्व में पांच पुरुष व महिला सिपाही पार्को में चेकिंग करेंगे। ये पार्क में घंटों बैठकर टाइप पास करने वालों से पूछताछ करेंगे। पार्क में मौजूद लोगों को बताना होगा कि वे इतनी देर से पार्क में बैठकर कर क्या रहे हैं। आशंका पर मांगी गई सारी इनफार्मेशन भी उन्हें टीम को देनी पड़ेगी।

अपना पहचान पत्र जैसे स्कूल या कॉलेज का आईकार्ड, पैन व आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर भी दर्ज करवाना पड़ेगा। ताकि जरूरत पड़ने पर पुलिस उन्हें सर्च कर सके या फिर उनके घर स्थितियों की खबर पुलिस दे सके। सार्वजनिक स्थान पार्को अश्लील हरकत करते हुए पकड़े गए युवक युवतियों को जेल जाना पड़ सकता है। पुलिस यह भी कर सकती है थाने लाए और परिवार वालों को बुलाकर सारी हरकत की जानकारी दें।

यह चार टीमें अतिरिक्त बनाई गई हैं। टीम की दो महिला और एक पुरुष सिपाही सादी वर्दी में होगा। प्लान के तहत वह टीम के वर्दी में रहे सदस्यों से हटकर काम करेंगे। कार्रवाई के वक्त टीम के सारे सदस्य एक साथ हो जाएंगे।
- बृजेश कुमार श्रीवास्तव
एसपी सिटी, प्रयागराज

Our Video

MAIN MENU