तीनों संस्थाओं से कुल मिलाकर 51 साहित्यकारों पत्रकारों और कवियों का होगा सम्मान - COVERAGE INDIA

Breaking

Thursday, December 26

तीनों संस्थाओं से कुल मिलाकर 51 साहित्यकारों पत्रकारों और कवियों का होगा सम्मान


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज। 
भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के तत्वावधान में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी बसंत पंचमी के बाद पड़ने वाले रविवार को माघ मेला में सम्मान समारोह व सम्मेलन आयोजित किया जाएगा जिसमें महासंघ की संवाददाता डायरी और महासंघ की मासिक पत्रिका के फरवरी अंक का लोकार्पण किया जाएगा।
       
इस वर्ष के सम्मान समारोह में पत्रकार महासंघ की सहयोगी संस्थाएं भी अपनी महती भूमिका निभा रही हैं और वे देश भर के आमंत्रित साहित्यकारों कवियों लेखकों और संपादकों को उनकी कृतियों पर सम्मान पत्र भेंट करेंगी इन संस्थाओं में मुख्यतः तारिका विचार मंच प्रयाग , और अवध साहित्य अकादमी द्वारा चयनित साहित्यकारों को नामित सम्मान दिया जाएगा। उक्त सम्मेलन में आगामी 2 फरवरी 2020 दिन रविवार को माघ मेला क्षेत्र में अपनी इकाई का निर्धारित सदस्यता मानक पूरा करने वाले तहसील अध्यक्षों और जिला अध्यक्षों को सम्मानित किया जाएगा ।

 पत्रकार महासंघ द्वारा इस समय पूरे प्रदेश में सदस्यता अभियान बहुत तेजी से चल रहा है l जिला इकाई की सदस्यता का मानक न्यूनतम 50 सदस्यों का है और तहसील इकाई के सदस्यों का न्यूनतम सदस्यता मानक 21 सदस्यों का है इसी तरह ब्लॉक इकाई के सदस्यों का मानक न्यूनतम 11 सदस्यों का है और मंडल इकाई के सदस्यों का मानक न्यूनतम 200 सदस्यों की संख्या पूर्ण होने पर मंडल का मानक पूरा हो जाएगा और प्रदेश इकाई के सदस्यों का मानक न्यूनतम 500 सदस्यों की संख्या पूर्ण होने पर प्रदेश अध्यक्ष का मानक पूरा मान लिया जाएगा इस दिशा में अभी तक उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष ओं का मानक पूर्णता की ओर अग्रसर है ।

माघ मेले में होने वाले सम्मेलन में वे समस्त ब्लॉक अध्यक्ष तहसील अध्यक्ष जिला अध्यक्ष मंडल अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष सम्मानित किए जाएंगे जिनकी इकाई का मानक पूरा रहेगा । 10 जनवरी से पूर्व जिन इकाइयों का उपरोक्त मानक पूरा रहेगा केवल वे ही सम्मान के दायरे में आएंगी । अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद प्रयागराज और प्रतापगढ़ के जिला अध्यक्षों ने अपनी निर्धारित मानक संख्या पूरी करके सदस्यता संख्या बढ़ाने की ओर ऐतिहासिक कदम उठाया है दोनों जनपदों में अभी तक 100 से अधिक सदस्य बन चुके हैं l

Our Video

MAIN MENU