PMC बैंक घोटाले में 8वीं मौत, इलाज के लिए पैसे न मिलने पर तनाव में था खाताधारक - COVERAGE INDIA

Breaking

Tuesday, November 5

PMC बैंक घोटाले में 8वीं मौत, इलाज के लिए पैसे न मिलने पर तनाव में था खाताधारक


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 
ठाणे। पीएमसी बैंक घोटाले में परेशान खाताधारकों में एक और खाताधारक की मौत का मामला सामने आया है। गौरतलब है कि इस मामले में अब तक आठ मौतें हो चुकी हैं। मिली जानकारी के अनुसार मृतक 74 वर्षीय एंड्रयू लोबो पिछले दो माह से फेफड़ों में संक्रमण की समस्या से जूझ रहे थे और अपना मौत का खर्चा नहीं उठा पा रहे थे जबकि उनके खाते में 26 लाख से अधिक रुपए जमा थे।

लोबो को नियमित रूप से इलाज और दवा के लिए पैसों की जरूरत थी लेकिन पैसा बैंक में फंसा होने की वजह से उन्हें चिकित्सा संबंध सुविधा ठीक से नहीं मिल पा रही थी जिससे उनकी मौत हो गई। ज्ञात हो कि पिछले दिनों पीएमसी बैंक के एक और अकाउंट होल्डर की मौत हो गई थी। खाताधारक मुरलीधर धरा की आज हार्ट अटैक से मौत हुई थी। इनसे पहले भी बैंक के दो अन्य खाताधारकों गुलाटी और फत्तोमल की भी इसी तनाव के चलते हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है।

मुंबई निवासी 51 वर्षीय संजय गुलाटी जेट एयरवेज के पूर्व कर्मचारी थे। जेट एयरवेज से नौकरी चले जाने के बाद पीएमसी बैंक घोटाला सामने आया था। इसी तनाव के चलते संजय गुलाटी का भी हार्ट अटैक से निधन हो गया था। पीएमसी बैंक में उनके 90 लाख रुपये फंसे हुए थे।

इसी मामले में टीवी अभिनेत्री नूपुर अलंकार का कहना है कि उन्होंने अपने साथी अभिनेता से 3 हजार रुपये उधार लिये थे, वहीं एक साथी ने उनके एकांउट में कुछ पैसे ट्रांसफर किए थे। मेरा दूसरे बैंकों में भी खाता है लेकिन मैंने अपना सारा पैसा इस बैंक में ट्रांसफर कर दिया था। अब मेरा सारा पैसा इसमें फंस गया है। दरअसल 4355 करोड़ रुपये के पीएमसी घोटाले में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने इस बैंक से एक सीमा से अधिक रुपये निकालने पर पर रोक लगा दी है। अब खाताधारक छह माह की अवधि में बैंक से सिर्फ 40 हजार रुपये की ही निकासी कर सकते हैं।

Our Video

MAIN MENU