दिन दूना - रात चौगुना बढ़ी पांच सालों में महाराष्ट्र सीएम की सम्पत्ति - COVERAGE INDIA

Breaking

Saturday, November 2

दिन दूना - रात चौगुना बढ़ी पांच सालों में महाराष्ट्र सीएम की सम्पत्ति


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 
देश की उद्योग नगरी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा चुनाव में दक्षिण-पश्चिमी नागपुर सीट से जीत दर्ज की हुई है। इसी सीट से वो पिछला चुनाव जीता था और प्रदेश के मुखिया बने थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद इन पांच सालों में उनकी और उनके परिवार की संपत्ति में कुल 100 फीसदी का इजाफा हुआ।

ये हम नहीं बल्कि उनके द्वारा दाखिल किये गए नामांकन पत्र के दौरान उनका हलफनामा बोल रहा है। अपना नामांकन पत्र भरने के दौरान फडणवीस ने चुनाव आयोग को अपनी चल-अचल संपत्ति से जुड़ा हलफनामा दाखिल किया था। अगर साल 2014 में आयोग को दिए गए उनके हलफनामे के आधार पर उनकी संपत्ति का आंकलन किया जाए तो इन पांच सालों में उनकी संपत्ति और उन्नति लगभग दोगुनी हो गई।

वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से प्राप्त जानकारी या उनके अधिकारियों की दलीलों पर गौर करें तो शहर में प्रॉपर्टी की दर बढ़ने के कारण मुख्यमंत्री फडणवीस की संपत्ति में यह बढ़ोतरी हुई है। सीएमओ की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है । कि साल 2014 के 1.81 करोड़ रुपये की तुलना में उनकी संपत्ति आज 3.78 करोड़ रुपये के बराबर है। मुख्य रूप से जमीन की कीमतें बढ़ने की वजह से ऐसा हुआ है।

Our Video

MAIN MENU