88 पेज की सूचना के लिए सचिव ने जमा कराए छः हजार, देखिए पीड़ित का विडियो - COVERAGE INDIA

Breaking

Sunday, November 24

88 पेज की सूचना के लिए सचिव ने जमा कराए छः हजार, देखिए पीड़ित का विडियो


अभिषेक मिश्रा, कवरेज इण्डिया मांडा, प्रयागराज। 
मांडा /प्रयागराज जनसूचना के तहत राजापुर गांव में हुए विकास कार्य की जानकारी मांगने वाले व्यक्ति को सूचना न देना पड़े, इसके लिए सचिव ने परेशान करने के नियति से ब्लाक का खूब चक्कर लगवाया। इसके बाद भी बात नही बनने पर उससे इतना अधिक रुपया की मांग की गई कि वह जमा न कर सके। सचिव द्वारा बताया रुपया जमा करने के बाद उसे मात्र 88 पेज की सूचना दी गई इसपर वह भौचक्का रह गया और हंगामा करने लगा। पूरे मामले को ब्लाक कर्मी दबाने में जुटे हुए है।

बतादें राजापुर गांव के रहने वाले अखिलेश पाल ने आरोप लगाया कि अक्टूबर 2019 में जनसूचना के तहत उसने अपने ग्राम सभा रजापुर में खर्च हुए सरकारी धन का लेखाजोखा वर्ष 2016 से अक्टूबर 19 तक का बीडीओ मांडा से मांगा था। जिसपर ग्राम सभा राजापुर के वर्तमान सचिव मुरारी लाल ने सूचना देने में आनाकानी करते  हुए उसे दौड़ाते रहे। सूचना लेने वाले ने पीछा नही छोड़ा,तो ग्राम सभा के सचिव दूसरी तरकीब लगाते हुए, उसे सात नवम्बर को नोटिस भेज कर सूचना दिया कि सूचना तीन हजार पेज की है जिसके उसे प्रति पेज दो रुपए के हिसाब से  छः हजार जमा करने पड़ेंगे। 

जिसपर भुक्तभोगी ने 14 नबम्बर को छः हजार रुपया खाते में जमा कर दिए। 22 नवम्बर को उसे 3000 पेज की जगह मात्र 88 पेज की सूचना उपलब्ध कराई गई। इसपर वह अचंभित रह गया और सचिव से अधिक रुपया जमा कराने को लेकर हंगामा करने लगा लेकिन सचिव ने उसे अनसुना कर दिया। इस बात की शिकायत उसने एडीओ पंचायत से लेकर आलाधिकारियों से किया। मामले में एडीओ पंचायत श्याम लाल यादव ने बताया कि ग्राम सभा के सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उच्याधिकारियों को अवगत कराया गया है।

विडियो-

Our Video

MAIN MENU