शहरों में 12 और गांवों में 24 किश्तों में जमा करें बकाया बिल, सरचार्ज भी नहीं देना होगा - COVERAGE INDIA

Breaking

Saturday, November 30

शहरों में 12 और गांवों में 24 किश्तों में जमा करें बकाया बिल, सरचार्ज भी नहीं देना होगा


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 
4 किलोवाट तक के ग्रामीण और शहरी उपभोक्ताओं के 31 अक्टूबर तक के बकाया को किश्तों में जमा करने का सुनहरा अवसर दिया जा रहा है। ग्रामीण उपभोक्ताओं को 24 मासिक किश्तों और शहरी उपभोक्ताओं को 12 मासिक किश्तों में बिल जमा करने की सुविधा देने के लिए 'आसान किश्त योजना' शुरू करने के विद्युत वितरण निगम को आदेश दिए।

ग्रामीण और शहरी उपभोक्ता 'आसान किश्त योजना' का लाभ लेने के लिए 11 नवंबर से 31 दिसम्बर के बीच अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके लिए 31 अक्टूबर 2019 तक के बकाया की मूल राशि (सरचार्ज रहित) का 5% या 1500 रुपये जमा करने होंगे।

रजिस्ट्रेशन के बाद शेष बकाया ग्रामीण उपभोक्ता 24 किश्तों में और शहरी उपभोक्ता 12 किश्तों में बिजली बिल के साथ जमा कर सकते हैं। बिल संबंधित खंड एवं उपखंड कार्यालय के विभागीय काउंटर्स, उपभोक्ता सेवा केंद्र में ऑनलाइन जमा कर सकते हैं या टोल फ्री नम्बर 1912 पर जानकारी ले सकते हैं।

 'आसान किश्त योजना' में पंजीकरण के बाद 31 अक्टूबर 2019 तक के बकाया बिल का तय मासिक किश्तों में और आगामी बिलों का नियमित भुगतान आवश्यक होगा। ऐसा करने वाले उपभोक्ताओं का बकाया चुकता होने पर उनके 31 अक्टूबर 2019 तक के बिल पर लगे सरचार्ज को माफ कर दिया जाएगा।

Our Video

MAIN MENU