आखिरी वक्त में रो रहा था, भाग रहा था, गिड़गिड़ा रहा था बगदादी, ऐसे हुआ The End - COVERAGE INDIA

Breaking

Monday, October 28

आखिरी वक्त में रो रहा था, भाग रहा था, गिड़गिड़ा रहा था बगदादी, ऐसे हुआ The End


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 
वॉशिंगटन। अमेरिका की सेना ने इस्लामिक स्टेट के लीडर और दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी अबु बकर अल-बगदादी को निशाने पर लेते हुए सीरिया में एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है, जिसमें वह मारा गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक- यह खबर आ रही है। इससे ठीक कुछ घंटे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी किसी बड़ी घटना के होने का संकेत दिया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, “अभी तुरंत कुछ बहुत बड़ा हुआ है। हालांकि उन्होंने यह जाहिर नहीं किया था कि यह ट्वीट किस घटना के बारे में है।

यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार (23 अक्टूबर) को कहा था कि सीरिया की सीमा से हटने के बावजूद देश के तेल क्षेत्र में ”कुछ संख्या” में अमेरिकी सैनिक बने रहेंगे। ट्रंप ने कहा, हमने तेल को सुरक्षित किया है और इसलिए तेल क्षेत्र में थोड़ी संख्या में अमेरिकी सैनिक बने रहेंगे। तकरीबन दो साल पहले रूसी सेना ने भी दावा किया था कि उसके एक ऑपरेशन में बगदादी मारा गया है, हालांकि बाद में यह खबर गलत साबित हुई थी।

अमेरिकी सेना के कुत्ते कर रहे थे पीछा
ट्रंप ने अमेरिकी सेना के ऑपरेशन को विस्तार से बताते हुए जो बातें कहीं वो लोगों को चौका गई. ट्रंप ने कहा कि बगदादी शनिवार रात के अंधेरे में हुए एक ऑपरेशन में मारा गया है, इस ऑपरेशन को अमेरिकी स्पेशल फोर्सेज ने अंजाम दिया. ट्रंप ने कहा कि उत्तर पश्चिमी सीरिया में इडलिब में हुए ऑपरेशन के दौरान बगदादी को अमेरिकी सेना ने जब चारों ओर से घरे लिया तो वह एक सुरंग में घुस गया और उसमें बेतहाशा भागने लगा. इस दौरान अमेरिकी आर्मी के खूंखार कुत्ते उसे दौड़ा रहे थे. बगदादी आगे-आगे था और उसके पीछे कुत्ते छलांग भर रहे थे.

अमेरिकी राष्ट्रपति के मुताबिक इस दौरान बगदादी रो रहा था, चिल्ला रहा था, गिड़गिड़ा रहा था और खौफ में था. आखिर दौड़ते-दौड़ते गुफा खत्म हो गई. इस दौरान बगदादी ने अपने तीन बच्चों को भी साथ रखा था, जब बगदादी को अपना मौत नजदीक नजर आने लगा तो उसने कुत्तों का शिकार बनने के बजाय अपना विस्फोटक जैकेट खुद उड़ा लिया. एक तेज धमाका हुआ, धुएं का गुबार उठा और सुरंग धंस गई. बगदादी और उसके तीन बच्चों के ऊपर कई टन मलबा गिर गया. इस विस्फोट में बगदादी का शरीर क्षत-विक्षत हो गया.

Our Video

MAIN MENU