पांच दिनों तक मंदिर से सरकार चलाएंगे CM योगी, पीठाधीश्वर की भूमिका में रहेंगे गोरखपुर - COVERAGE INDIA

Breaking

Sunday, October 6

पांच दिनों तक मंदिर से सरकार चलाएंगे CM योगी, पीठाधीश्वर की भूमिका में रहेंगे गोरखपुर


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य की सरकार को अगले पांच दिनों तक गोरखनाथ मंदिर से चलाएंगे. योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में स्थित गोरखनाथ मंदिर के पीठाधीश्वर हैं और मंगलवार तक वह इसी भूमिका में नजर आएंगे.

सीएम योगी बुधवार सुबह तक गोरखपुर में
मंदिर प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी बुधवार सुबह तक गोरखपुर में रहेंगे. इस दौरान नवरात्र की सप्तमी, अष्टमी और नवमी का पूजन करेंगे. दशहरे के दिन सीएम योगी परंपरागत विजय जुलूस की बतौर गोरक्षपीठाधीश्वर अगुवाई करेंगे. गोरखपुर से वह नौ अक्टूबर की सुबह लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

महानिशा पूजन किया
सीएम योगी शनिवार को हवाईअड्डे से सीधे चंपा देवी पार्क पहुंचे, जहां मोरारी बापू की रामकथा के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल हुए. शनिवार शाम को उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में पूरे विधि-विधान से महानिशा पूजन किया.

विजय जुलूस की करेंगे अगुवाई
योगी आदित्यनाथ सोमवार यानी नवरात्र की नवमी को अपने आवास में कन्या पूजन करेंगे और उनके पांव पखारकर उन्हें अपने हाथों से भोजन कराएंगे. नवरात्र समाप्त होने के बाद मंगलवार को विजयदशमी के दिन वह सुबह श्रीनाथजी की पूजा-अर्चना करेंगे और दोपहर में तिलक कार्यक्रम के बाद शाम चार बजे विजय जुलूस की अगुवाई करेंगे.

जुलूस परंपरागत ढंग से मानसरोवर रामलीला मैदान पहुंचेगा, जहां वह भगवान श्रीराम का तिलक करेंगे. विजयदशमी के दिन शाम सात बजे सहभोज कार्यक्रम आयोजित होगा. इसके बाद बुधवार सुबह वह लखनऊ के लिए रवाना होंगे

Our Video

MAIN MENU