आइये जानते है पुरुषों में कब खत्म हो जाती हैं यौन इच्छाएं - COVERAGE INDIA

Breaking

Thursday, October 10

आइये जानते है पुरुषों में कब खत्म हो जाती हैं यौन इच्छाएं


कवरेज इण्डिया हेल्थ डेस्क। 
क्या आपके पति ने आपको छूना बंद कर दिया है, या फिर कई-कई दिन बीत जाते हैं और आप दोनों के बीच यौन संबंध स्थापित नहीं होते? जब आप अपने पति के करीब जाती हैं तो क्या वो आपसे दूर हटते हैं या फिर क्या वो आपके सामने सेक्स करने की इच्छा प्रकट नहीं करते? इन सभी सवालों के जवाब यहां इस लेख में मिलेंगे। जी हां हम आपको बतायेंगे कि पुरुषों में कब अपनी पत्नी में रुचि कम होने लगती है। हम उन कारणों पर चर्चा करेंगे कि जिसके कारण पति अपनी पत्नी से सेक्स करना कम कर देते हैं या बंद कर देते हैं।

1. सबसे पहला कारण यह कि अगर बेडरूम के अंदर रोमांच की कमी होगी, तो पुरुषों का मन सेक्स से हट जाता है। इसके लिए आपको पोजीशन बदल-बदल कर सेक्स करना चाहिये, इससे हर पोजीशन में आपके पार्टनर को एक नया अनुभव होगा, जिससे प्यार बना रहेगा।

 2. यदि आप मोटी हो रही हैं, तो समझ लीजिये कुछ ही दिनों में आपके पति के अंदर सेक्सुअल इच्छाएं कम हो सकती हैं। लिहाजा हमेशा यह कोशिश करें कि आपकी बॉडी में फैट नहीं बढ़े।

3. बच्चा पैदा होने के बाद अक्सर महिलाएं अपने पतियों से दूरियों का अहसास करती हैं। इसका मुख्य कारण होता है योनि में ज्यादा स्पेस होना। यानी उसका साइज बढ़ जाना। ऐसे में पति को ज्यादा मजा नहीं आता।

 4. बेडरूम में झगड़ा करने से भी पतियों के अंदर सेक्स की इच्छा खत्म हो जाती है। लिहाजा बेहतर होगा यदि आप अपने पति से सोने से पहले झगड़ा मत करें। दूसरी बात सेक्स करते वक्त कोई भी ऐसी बात नहीं छेड़ें जिससे उसे गुस्सा आये।

5. यदि आपके पति ने सेक्स करना बंद कर दिया है या कम कर दिया है, तो हो सकता है उसके कारण ऊपर के सभी कारणों से अलग हो, क्योंकि कई बार ऑफिस में अत्याधिक काम का बोझ और काम का टेंशन भी सेक्सुअल इच्छाओं का दमन कर देता है।

6. यौन शक्ति का कम होना भी एक बड़ा कारण है। उम्र के साथ ऐसा होता है। उम्र ढलने पर पुरुषों के यौन अंग कमजोर पड़ने लगते हैं। यदि ऐसा हो तो आप खुल कर उनसे बात करें और डॉक्टर से सलाह लें।














डा. बी. के. कश्यप
सुप्रसिद्ध, साइको सेक्सोलाजिस्ट 
प्रयागराज, उत्तर प्रदेश। 

Our Video

MAIN MENU