एक लाख घरों की कटेगी बिजली, जानें कहीं आप भी तो इस श्रेणी में नहीं आते - COVERAGE INDIA

Breaking

Tuesday, October 29

एक लाख घरों की कटेगी बिजली, जानें कहीं आप भी तो इस श्रेणी में नहीं आते


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज। 
प्रयागराज : बिजली के बकाएदारों के खिलाफ विद्युत विभाग अब सख्ती करने जा रहा है। वसूली के लिए बुधवार से बड़ा अभियान चलाया जाएगा। पांच हजार रुपये से ऊपर के लगभग एक लाख छह हजार बकाएदारों की बिजली काटी जाएगी। इस अभियान की समीक्षा पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के. बालाजी और निदेशक वाणिज्य ओपी दीक्षित समीक्षा करेंगे। दोनों उच्चाधिकारी 30 अक्टूबर को आएंगे और अफसरों के साथ बैठक करेंगे।

पांच हजार रुपये के ऊपर के बकाएदारों की बिजली काटी जाएगी :
मुख्य अभियंता महेश चंद्र शर्मा ने बताया कि अब पांच हजार रुपये के ऊपर के बकाएदारों की बिजली काटी जाएगी। फीडर स्तर पर अवर अभियंताओं की टीम गठित कर दी गई है। दिन भर अभियान चलाकर टीमें बकाएदारों के कनेक्शन काटेंगी। बड़े बकाएदारों को आरसी जारी कराई जा रही है। अब तक लगभग ढाई हजार बड़े बकाएदारों को आरसी जारी कराई जा चुकी है। आरसी के बाद भी जो बकाएदार बिल नहीं जमा कर रहे हैैं उनके मकान, संस्थान और प्रतिष्ठान को मजिस्ट्रेट सील कर रहे हैैं।

बुधवार और शनिवार को बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा :
अब तक 20 प्रतिष्ठानों को सील किया जा चुका है। इसके अलावा प्रत्येक बुधवार और शनिवार को बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। यह अभियान भोर में चलेगा। इसके लिए भी शहर के 55 मोहल्ले चिह्नित कर लिए गए हैैं। इन मोहल्लों में प्रयागराज के साथ ही मीरजापुर और फतेहपुर की भी विजिलेंस टीम विभाग के अफसरों के साथ रहेगी। बिजली चोरों की बिजली तो काटी ही जाएगी, उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

Our Video

MAIN MENU