जंघई। दीपावली पर भोगीपुर के युवाओं की अनोखी पहल, घर घर बांटे दिवाली के पैकेट - COVERAGE INDIA

Breaking

Sunday, October 27

जंघई। दीपावली पर भोगीपुर के युवाओं की अनोखी पहल, घर घर बांटे दिवाली के पैकेट


रोहित तिवारी, कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क जंघई। 
जंघई। जनकल्याण सेवा समिति की पहल पर आज एक बार फिर भोगीपुर गांव के युवाओं ने एक ऐसे पहल की शुरुआत की जिसे हमेशा याद रखा जाएगा। ज्ञात हो कि दीपावली के शुभ पर्व पर वरिष्ठ पत्रकार व समाजसेवी मंगला तिवारी की अगुवाई में जनकल्याण सेवा समिति की पूरी युवा टीम ने एक नई पहल की शुरुआत की जिसमें ऐसे लोगों को चिन्हित किया गया।


जो अपनी गरीबी के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं जिस कारण वो और उनका परिवार दिवाली नहीं मना पा रहा है। पहले तो कमेटी ने ऐसे दर्जनो परिवारों को ढूढा फिर उन्हें एक ऐसा पैकेट दिया गया जिसमें एक साड़ी, एक किलो मिठाई, दो दर्जन दीपक व उसे जलाने हेतु तेल, एक लक्ष्मी गणेश की प्रतिमा (पूजा हेतु) और कुछ नकद धनराशि थी।

यह पूरा कार्यक्रम सुबह 10 बजे से ही शुरू कर दिया गया था जिसमें वरिष्ठ पत्रकार व समाजसेवी मंगला प्रसाद तिवारी की उगुवाई में विजय मिश्रा (भावी प्रधान, सेमरी), प्रवीण तिवारी (जेई), सुशील तिवारी ( जुग्गी ) मुख्य सलाहकार जन कल्याण सेवा समिति रंजीत तिवारी आदर्श तिवारी सचिन तिवारी ( सच्चु ) आशीष तिवारी अभिनव तिवारी अभिषेक तिवारी नरेन्द्र तिवारी सुमित तिवारी प्रज्वल तिवारी प्रत्युश तिवारी आदि ने अपना प्रमुख योगदान दिया।

बता दें कि दिवाली पर इस पैकेट को पाकर उन परिवारों के चेहरे पर जो खुशी थी उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। मंगला तिवारी ने ऐसे कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज में जो लोग आर्थिक रूप से मजबूत हैं उनको आगे आना चाहिए और ऐसे कार्यों में अपनी हिस्सेदारी दिखानी चाहिए जिससे कुछ गरीब, असहाय, संसाधन विहीन लोगों के घरों में भी खुशियाँ आ सकें।


Our Video

MAIN MENU