भारत की गोलीबारी में 22 आतंकी समेत 5 पाक जवान ढेर, रक्षा मंत्रालय अलर्ट - COVERAGE INDIA

Breaking

Sunday, October 20

भारत की गोलीबारी में 22 आतंकी समेत 5 पाक जवान ढेर, रक्षा मंत्रालय अलर्ट


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 
जम्मू। जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान की गोलीबारी के बाद भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के मद्देनजर रक्षा मंत्रालय भी अलर्ट है। सूत्रों से मिल रही खबर के अनुसार भारत द्वारा की गई जवाबी कार्यवाही में पाकिस्तान के 22 आतंकी और 5 जवान मारे जाने की खबर है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हालात पर लगातार सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से संपर्क में हैं। पाकिस्तान ने भी स्वीकार किया है कि भारत के हमले में उसका भारी नुकसान हुआ है। पाकिस्तान ने फायरिंग की आड़ में आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश ऐसे समय में की थी जब सोमवार को रक्षा मंत्री और आर्मी चीफ लद्दाख दौरे पर जाने वाले हैं।

पाकिस्तानी सैनिकों ने आज तड़के आतंकवादियों को भारतीय सीमा में प्रवेश करवाने की जीतोड़ कोशिश की। आतंकी घुसपैठ को कवर देने के लिए ताबड़तोड़ फायरिंग भी की। इसके जवाब में भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) स्थित आतंकवादियों के लॉन्च पैड्स को ही निशाना बनाना शुरू कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार्रवाई में पीओके में 3 आतंकी ठिकाने तबाह हो गए हैं। भारतीय सेना की गोलीबारी में 22 आतंकियों और 5 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है। हालांकि पाकिस्तान मारे गए सैनिकों और आतंकियों की संख्या को छिपा रहा है।

सेना ने एक बयान में कहा, पाकिस्तान ने तंगधार सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सैनिकों ने प्रभावी तरीके से जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तान में जानमाल का भारी नुकसान हुआ है। भारत की तरफ से जवाबी गोलीबारी जारी है। सैन्य अधिकारियों ने कहा कि उस तरफ हुए नुकसान का सही आंकलन किया जा रहा है।

पाकिस्तान ने भी माना है कि भारतीय सेना की कार्रवाई से पीओके में भारी नुकसान हुआ है, लेकिन उसने अपने मारे गए सैनिक की संख्या सिर्फ एक बताई है। पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग ने मारे गए सैनिक का नाम लांस नायक जाहिद बताया है। साथ ही, उसने दो सैनिकों को घायल होने की बात कही है। हालांकि उसने आतंकी ठिकानों पर हुई कार्रवाई में हुए नुकसान पर चुप्पी ठान रखी है।

जम्मू-कश्मीर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने पीओके स्थित आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के लिए भारतीय सेना की तारीफ की। उन्होंने कहा, पाकिस्तान लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। कुपवाड़ा में हमारे जवान शहीद हो रहे हैं, लोग मारे जा रहे हैं। यह स्ट्राइक जरूरी थी क्योंकि यहां से आतंकी भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

Our Video

MAIN MENU