ह्यूस्टन में PM मोदी, पहले ही दिन एनर्जी सेक्टर में बड़ी डील - COVERAGE INDIA

Breaking

Sunday, September 22

ह्यूस्टन में PM मोदी, पहले ही दिन एनर्जी सेक्टर में बड़ी डील


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 
ह्यूस्टन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर ह्यूस्टन पहुंचे गए हैं। वहां प्रधानमंत्री मोदी ने अपने अमेरिका दौरे के पहले दिन ऊर्जा क्षेत्र की कंपनियों के सीईओ राउंड टेबल में शिरकत की। पांच मिलियन टन एलएनजी के लिए एमओयू साइन किया गया। इससे पहले पीएम मोदी का बोहरा समाज के लोगों ने स्वागत किया और कश्मीरी पंडितों ने भी भव्य स्वागत किया गया। ह्यूस्टन के होटल पोस्ट ओक में हुई इस बैठक में टेल्यूरियन और पेट्रोनेट के साथ लिक्विफाइड नेचुरल गैस (LNG) के लिए मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (MOU) पर हस्ताक्षर हुए। पांच मिलियन टन एलएनजी के लिए एमओयू साइन किया गया।

टेल्यूरियन और पेट्रोनेट ने इसके लिए ट्रैन्ज़ैक्शन एग्रीमेंट को मार्च, 2020 तक अंतिम रूप देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। आपको बताते जाए कि टेल्यूरियन ने फरवरी में ही पेट्रोनेट एलएनजी लिमिटेड इंडिया (PLL) के साथ एक एमओयू साइन कर पीएलएल ड्रिफ्टवुड परियोजना में निवेश की संभावनाएं तलाशने की घोषणा की थी। कंपनी की ओर से कहा गया था कि इसमें प्रस्तावित एलएनजी टर्मिनल के साथ ही प्राकृतिक गैस उत्पादन, एकत्रीकरण, प्रसंस्करण और परिवहन सुविधाएं शामिल हैं।

भारत पहले एलएनजी के लिए केवल कतर पर निर्भर था। अब अमेरिका के साथ ही रूस और ऑस्ट्रेलिया से भी एलएनजी का आयात किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि अमेरिका दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने सम्मान में आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम में आज रात को शिरकत करनी है। इस कार्यक्रम का आयोजन गैर लाभकारी संगठन टेक्सास इंडिया फोरम ने किया है, जिसमें 48 राज्यों के लोग शामिल होंगे। कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होने का कार्यक्रम हैं।

Our Video

MAIN MENU