पाकिस्तानी धमकी के बीच सेना प्रमुख कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में पहुंचे…! - COVERAGE INDIA

Breaking

Saturday, August 31

पाकिस्तानी धमकी के बीच सेना प्रमुख कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में पहुंचे…!

कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क।
पाकिस्तानी नेताओं के लगातार परमाणु बम से हमले की धमकी और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 का विशेष दर्जा खत्म होने के बाद सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को पहली बार कश्मीर घाटी का दौरा किया। सेना प्रमुख ने सीमावर्ती इलाकों का दौरा किया। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू कश्मीर की अपनी दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन शुक्रवार को नियंत्रण रेखा पर सैन्य बलों की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान जनरल रावत ने सैन्य अधिकारियों के साथ नियंत्रण रेखा की स्थितियों पर बातचीत भी की।
सेना प्रमुख को अधिकारियों ने यहां पर सेना की तैयारियों, खासकर नियंत्रण रेखा पर मौजूदा स्थिति के बारे में अपडेट दी। कश्मीर के वर्तमान हालात और पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा पर की जा रही सीजफायर उल्लंघन की कोशिशों के मद्देनजर सेना प्रमुख के दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इसके अलावा पाकिस्तान से आतंकी घुसपैठ के इनपुट्स मिलने के बाद सेना प्रमुख की इस यात्रा को घाटी में सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता करने की कोशिश के रूप में भी देखा जा रहा है।
सेना के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार सुबह श्रीनगर पहुंचने के तुरंत बाद जनरल रावत एलओसी के अग्रिम इलाकों के दौरे के लिए रवाना हुए। फॉरवर्ड पोस्टों के पास अपने दौरे पर सेना प्रमुख ने सैन्य अधिकारियों, कमांडरों और एलओसी पर तैनात जवानों से बातचीत की। सेना प्रमुख ने यहां पर तैनात जवानों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें पूरी तत्परता से किसी भी नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने को कहा। इसके अलावा जवानों के शौर्य की सराहना भी की।

Our Video

MAIN MENU