प्रयागराज। बरौत में झोलाछाप डॉक्टरों की लापरवाही बढी आए दिन मरीज के जिंदगी से कर रहे खिलवाड़ - COVERAGE INDIA

Breaking

Sunday, August 25

प्रयागराज। बरौत में झोलाछाप डॉक्टरों की लापरवाही बढी आए दिन मरीज के जिंदगी से कर रहे खिलवाड़


कवरेज इण्डिया के लिए बरौत से अमरजीत बिंद। 
बरौत (प्रयागराज) सरकार भले ही सब को सुरक्षित जीवन देने के लिए स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करा रही है लेकिन इसकी हकीकत कुछ और ही है बरौत में करीब दर्जनों से अधिक बिना पंजीकृत नर्सिंग होम निजी चिकित्सालय व अल्ट्रासाउंड केंद्र बेखौफ संचालित हो रहे है।

वही बगैर डिग्री के डॉक्टरों ने अपनी दुकान सजाए हुए है। जो हम हर मर्ज के इलाज का दावाा कर भोले-भाले लोगो व मरीज को भर्ती कर उनकी जिंदगी से खिलवाड़ करने में बाकी नहीं रख रहे है। लोगो ने बताया की महीने भर के अंदर ऐसे डॉक्टरों की लापरवाही से कई जिंदगी खत्म हो चुकी है। जिनपर विभग कर्रवाई करने से कतरा रही ह बताया जाता है कि बरौत कस्बा सहित तमाम क्षेत्रों में अवैध रूप से नर्सिंग होम संचालित हो रहे हैं ऑपरेशन के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत भी हो जाती है ताज्जुब की बात है।

इन क्षेत्रों में बिना पंजीकरण के अवैध रूप से नर्सिंग होम निजी चिकित्सालय अल्ट्रासाउंड केंद्र संचालित हो रहे हैं वहीं कभी कभार जब जांच होती है उसके पहले संचालक नर्सिंग होम निजी चिकित्सालय अल्ट्रासाउंड केंद्र बंद कर फरार हो जाते हैं छापेमारी की कार्रवाई होने से पूर्व सूचना संचालको मिल जाती है लोगों का आरोप है कि सब कुछ जान कर भी स्वास्थ्य विभाग अनजान बना हुआ है बाहरहाल सरकार भले ही सब को सुरक्षित जीवन देने के लिए स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करा रहे हैं।

लेकिन इसकी हकीकत कुछ और ही है लोग सरकारी अस्पताल में जाते हैं जहां समय से चिकित्सक और दवा नहीं मिल पाती जिसके कारण लोग प्राइवेट नर्सिंग होम में मजबूरन जाते हैं जिसके वजह से चिकित्सकों ने मुह मांगा रुपया मरीजों से वसूल करते हैं इनको रोक टोक करने वाला कोई नहीं दिखता तभी तो यह बगैर लाइसेंस के चिकित्सालय चला रहे है। बताया जा रहा है कि बरौत कस्बा में  स्वास्थ विभाग की टीम ने शुक्रवार को  जांच पड़ताल कर एक क्लीनिक को सीज भी कर चुकी है।

Our Video

MAIN MENU