प्रयागराज। हर परीक्षा की बना देते थे मार्कशीट, करेली से 2 मास्टरमाइंड अरेस्ट - COVERAGE INDIA

Breaking

Friday, August 30

प्रयागराज। हर परीक्षा की बना देते थे मार्कशीट, करेली से 2 मास्टरमाइंड अरेस्ट


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज।
यूपी एसटीएफ और करेली पुलिस ने कई प्रकार की मार्कशीट व अन्य दस्तावेज तैयार करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। शुक्रवार को एसटीएफ ने 2 आरोपियों को भी दबोच लिया जो इस गोरखधंधे में शामिल थे। पकड़े गए आरोपियों की पहचान मो. शकील अहमद पुत्र इजाज अहमद, करेली और मुशीर अहमद पुत्र निसाउद्दीन, करेली के तौर पर हुई है। किराये के घर से चल रहे फर्जी मार्कशीट व प्रमाणपत्र बनाने का राज सबके सामने आ गया है।

यहां से लैपटॉप, प्रिंटर व दर्जनों जाली मार्कशीट के साथ गिरफ्तार दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। एसटीएफ के अफसरों ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी कि प्रयागराज में यूपी बोर्ड समेत अन्य विवि की जाली मार्कशीट-प्रमाणपत्र बनाने का गोरखधंधा चल रहा है। इस पर टीम को लगाया गया और इसी क्रम में बृहस्पतिवार को सूचना मिली कि इस गिरोह का एक सदस्य कुछ जाली मार्कशीट व प्रमाणपत्र लेकर करेली के पहलवान तिराहे पर आने वाला है।

जिस पर घेराबंदी कर रात 11.55 बजे मोटरसाइकिल से आए व्यक्ति को रोका गया। तलाशी में उसके पास से आठ जाली मार्कशीट व सर्टिफिकेट मिले, जिनमें यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के साथ ही छत्रपति शाहू जी महाराज कानपुर के स्नातक परीक्षाओं के भी दस्तावेज शामिल थे। माना जा रहा है कि इनकी गिरफ्तारी से बड़े रैकेट का पर्दाफाश हो सकता है। आपको बता दें कि आजकल फर्जी वेबसाइट का लिंक, सोशल मीडिया का सहारा लेकर नौकरियां दिलाने और परीक्षा पास कराने का धंधा चल रहा है। एक बार कोई इसमें फंस जाता है तो लाखों गंवा बैठता है।

Our Video

MAIN MENU