वर्ल्ड कप में कोई भी टीम कर सकती है उलटफेर : कोहली - COVERAGE INDIA

Breaking

Tuesday, May 21

वर्ल्ड कप में कोई भी टीम कर सकती है उलटफेर : कोहली

कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क।  नई दिल्ली, भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप का फॉर्मेट चुनौतीपूर्ण है और कोई छोटी टीम भी किसी बड़ी टीम को हराने का दम रखती है। वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड रवाना होने से ठीक पहले टीम इंडिया के कप्तान ने कहा, इस बार के वर्ल्ड कप का फॉर्मेट चुनौतीपूर्ण है। कोई भी टीम उलटफेर कर सकती है। वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत इंग्लैंड ऐंड वेल्स में 30 मई से होगी। यह महाकुंभ 14 जुलाई तक चलेगा। वर्ल्ड कप में कंडिशंस से ज्यादा दबाव से निपटने की जरूरत है। हमारे लिए अच्छी बात यह है कि सभी बोलर फ्रेश हैं कोई भी थकान में नहीं दिख रहा है। आईपीएल से तैयारी करने का अच्छा मौका मिला है। हमारे खिलाड़ियों ने इस फॉर्मेट से 50 ओवर के मुकाबले की अच्छी तैयारी की है। व्यक्तिगत तौर पर भी उन्हें टीम को योगदान देना होगा और इसके लिए उन्हें भी इस चुनौती का सामना करना है। किसी एक टीम पर फोकस करने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, देखिए, अगर वर्ल्ड का खिताब जीतना है तो हमें अपनी क्षमताओं के लिहाज से खेलना होगा। किसी एक टीम पर फोकस नहीं कर सकते हैं।
केदार जाधव की चोट पर टीम के कोच रवि शास्त्री ने स्थिति औपचारिक तौर पर स्पष्ट कर दी है। शास्त्री ने कहा, जाधव पूरी तरह से फिट हैं और टीम के साथ जा रहे हैं। टीम के कोच शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी का काफी अहम बताया है। वह टीम के लिए काफी अहम है। एक पूर्व कप्तान होने के नाते उन्होंने बताया है कि वह किस तरह से टीम की मदद कर सकते हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर भी वह शानदार हैं। आप उनके रन आउट, स्टम्पिंग देख लीजिए। वो मैच में काफी अहम होते हैं। जो मैच का परिणाम बदल सकते हैं। आप आईपीएल में ही उन्हें देख लीजिए। उन्होंने किस तरह का प्रदर्शन किया। इस दौरान कोच रवि शास्त्री ने वर्ल्ड कप का अतिरिक्त दबाव होने से इनकार किया है।
अगर हम अपनी क्षमताओं पर खेले, तो हम वर्ल्ड कप वापस ला सकते हैं। यह बेहद प्रतिस्पर्धी टूर्नमेंट है और यहां बांग्लादेश और अफगानिस्तान 2015 की अपेक्षा अब बहुत मजबूत हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह एक मुश्किल टूर्नमेंट है, लेकिन लीग स्टेज में 9 मैच खेलने से टीम को लय पाने का मौका मिलेगा। वर्ल्ड कप पर रवाना होने से पहले टीम के लिए अच्छी खबर है कि ऑलराउंडर खिलाड़ी केदार जाधव ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह टीम के साथ वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह फिट हैं। केदार आईपीएल में किंग्स XI पंजाब के खिलाफ खेलते हुए चोटिल हो गए थे। इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया विराट कोहली के नेतृत्व में 15 खिलाड़ियों के दल के साथ इंग्लैंड रवाना हो रही है। टीम इंडिया 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपने मिशन की शुरुआत करेगी। इससे पहले वह इंग्लैंड में न्यू जीलैंड (25 मई) और बांग्लादेश (28 मई) के खिलाफ दो प्रैक्टिस मैच खेलेगी।
वर्ल्ड कप 2019 (टीम इंडिया) :-
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), केएल राहुल, रविंद्र जडेजा।

Our Video

MAIN MENU