मैकडॉनल्ड्स ने मेन्यू में किया बदलाव, खाने में नहीं मिलेंगे चिकन मैकग्रिल - COVERAGE INDIA

Breaking

Tuesday, May 21

मैकडॉनल्ड्स ने मेन्यू में किया बदलाव, खाने में नहीं मिलेंगे चिकन मैकग्रिल


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क।    
नई दिल्ली/वाशिंगटन, अगर आप मैकडॉनल्ड्स के खाने-पीने के शौकीन है तो यह खबर आपके लिए ही है। अमेरिकी बर्गर चेन मैकडॉनल्ड्स ने अपने मेन्यू में बदलाव कर दिया है। मैकडॉनल्ड्स ने अनिश्चित काल के लिए माजा ड्रिंक, मैकलो रैप, चिकन मैकग्रिल, एग रैप और ग्रिल्ड चिकन रैप को खत्म कर दिया है। कंपनी के अनुसार, 13 री-ओपन स्टोर पर जाने वाले ग्राहकों को अधिक सर्विस, ताजा मेनू बोर्ड, मर्चेंडाइजिंग और पैकेजिंग के साथ एक बढ़ाया सेवा का अनुभव होगा। दरअसल, उत्तरी और पूर्वी भारत में मैकडॉनल्ड्स रेस्त्रां चलाने वाली कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट प्राइवेट लिमिटेड (सीआरपीएल) ने दिल्ली-एनसीआर में अपने 13 रेस्तरां फिर चालू कर दिए हैं। इस बात की जानकारी कंपनी ने रविवार को दी है।

उत्तरी और पूर्वी भारत में मैकडॉनल्ड्स की त्वरित सेवा रेस्तरां का संचालन करने वाली सीआरपीएल ने 19 मई को दिल्ली एनसीआर में 165 आउटलेट में से 13 को फिर से खोला। कंपनी के अनुसार, 13 री-ओपन स्टोर पर जाने वाले ग्राहकों को नया मेन्यू और नई सर्विस मिलेगी। मैकडॉनल्ड्स की अब पूर्ण स्वामित्व वाली सीआरपीएल ने पुराने भागीदार विक्रम बख्शी के साथ विवादों के बीच 160 रेस्त्रां बंद कर दिए थे। दोनों पक्षों में अदालत से बाहर सुलह के बाद ये रेस्त्रां फिर चालू किए जा रहे हैं। सीआरपीएलके अपने प्रतिष्ठित भारतीय साथी विक्रम बख्शी के पदभार संभालने के बाद मैकडॉनल्ड्स ने अपने मेन्यू से कई खाद्य पदार्थों को हटा दिया है।

मैकडॉनल्ड्स ने 9 मई को विक्रम बख्शी के साथ आउट ऑफ कोर्ट सेटलमेंट की घोषणा की और सीपीआरएल में बक्शी की हिस्सेदारी खरीदी। बक्शी के साथ सौदा पूरा होने के बाद, CPRL अब मैकडॉनल्ड्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (MIPL) और उसके सहयोगी (McDonald’s Global Markets LLC, “MGM”) के पूर्ण स्वामित्व में है, कंपनी ने एक बयान में कहा। समझौते के तहत, MGM ने CPRL में 50 प्रतिशत मतदान इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण किया है जो बख्शी और उनकी संबद्ध संस्था द्वारा संयुक्त उद्यम की स्थापना के बाद से आयोजित किया गया था। मैकडॉनल्ड्स इंडिया अपने 50 फीसदी वोटिंग इक्विटी शेयरों को CPRL में जारी रखेगा।

Our Video

MAIN MENU