निषाद पार्टी ने UP में दिया महागठबंधन को जोर का झटका, थाम सकती है भाजपा का दामन - COVERAGE INDIA

Breaking

Thursday, April 4

निषाद पार्टी ने UP में दिया महागठबंधन को जोर का झटका, थाम सकती है भाजपा का दामन


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 
नई दिल्ली। उ.प्र. में समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के पुत्र प्रवीन निषाद जो वर्तमान में सपा से गोरखपुर के सांसद हैं आज भाजपा की सदस्यता हासिल कर ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने प्रवीण को भाजपा की सदस्यता दिलवाई।

गोरखपुर संसदीय सीट के लिए निषाद पार्टी इसलिए भी अहम है क्योंकि गोरखपुर में निषाद करीब 3.5 लाख है जो किसी भी पार्टी की हार जीत का फैसला करने में अहम है। उप्र में करीब 14 फीसदी निषाद, मल्लाह, केवट जातियां हैं निषाद पार्टी का खासा प्रभाव है।

इस मौके पर जेपी नड्डा ने कहा कि निषाद पार्टी के भाजपा में शामिल होने से पूर्वांचल में भाजपा और मजबूत होगी। उधर निषाद पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष संजय निषाद मे कहा कि उप्र में रामराज के साथ निषाद राज होगा। मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए वो गठबंधन में रहते हुए पूरा प्रयास करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक प्रवीण निषाद को भारतीय जनता पार्टी गोरखपुर सीट से लोकसभा चुनाव में उतार सकती है। भाजपा के उ.प्र. के प्रभारी जेपी नड्डा ने संकेत दिए हैं कि प्रवीण निषाद भाजपा के गोरखपुर से उम्मीदवार हो सकते हैं। जेपी नड्डा ने कहा कि चुनाव लड़ना संसदीय प्रक्रिया का अहम हिस्सा है तो प्रवीण चुनाव लड़ेंगे।

Our Video

MAIN MENU