गूगल ने चाइनीज वीडियो एप टिकटॉक को भारत में किया ब्लॉक - COVERAGE INDIA

Breaking

Wednesday, April 17

गूगल ने चाइनीज वीडियो एप टिकटॉक को भारत में किया ब्लॉक


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 
नई दिल्ली। मद्रास हाईकोर्ट के आदेश पर कार्रवाई करते हुए गूगल ने चाइनीज वीडियो एप टिकटॉक को भारत में ब्लॉक कर दिया। कोर्ट के चीन की बाइटडांस टेक्नोलॉजी कंपनी की तरफ से किया गया प्रतिबंध का फैसला वापस लेने का आग्रह ठुकराने के बाद गूगल ने इस एप को भारत में ब्लॉक कर दिया। मद्रास हाईकोर्ट ने टिकटॉक एप के जरिये अश्लील सामग्री परोसे जाने पर चिंता जताते हुए केंद्र सरकार को 3 अप्रैल को इस पर रोक लगाने का निर्देश दिया था।

सरकार ने टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी गूगल और एपल से मोबाइल एप टिकटॉक पर रोक लगाने के हाईकोर्ट के आदेश का पालन करने को कहा था। मद्रास हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट के रोक लगाने से इनकार करने के बाद सरकार ने दोनों अमेरिकी कंपनियों को सोमवार को इस आशय का निर्देश भेजा था।

सूत्रों का कहना है कि हालांकि एपल के प्लेटफॉर्म पर यह एप मंगलवार देर शाम तक मौजूद थी, लेकिन गूगल प्ले स्टोर से यह गायब हो गई थी। गूगल ने एक बयान जारी कर कहा कि वह किसी निजी एप पर टिप्पणी नहीं करना चाहती। एपल ने अब तक केंद्र सरकार के निर्देश का कोई जवाब नहीं दिया है। एप का विश्लेषण करने वाली फर्म सेंसर टावर का कहना है कि भारत में फरवरी तक इसे 24 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका था।

Our Video

MAIN MENU