फरीदपुर में महादेव व्रतोत्सव पुस्तिका के द्वितीय संस्करण का हुआ विमोचन - COVERAGE INDIA

Breaking

Monday, April 8

फरीदपुर में महादेव व्रतोत्सव पुस्तिका के द्वितीय संस्करण का हुआ विमोचन


सानू सिंह चौहान कवरेज इण्डिया न्यूज बरेली। 
उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर में नगर के मोहल्ला महादेव स्थित महादेव शिव मंदिर पर श्री महादेव वृतोत्सव पुस्तिका के द्वितीय संस्करण का विमोचन किया गया। पत्रिका के संस्थापक डॉ. अनिल मिश्रा एडवोकेट ने इस अवसर पर सभी को नव संवत्सर की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमें अपने धर्म के प्रति निष्ठावान होना चाहिए। प्रायः देखा गया है कि हमें धर्म के विषय में बहुत अधिक ज्ञान ही नहीं होता।

जिस कारण समाज में जब कोई पूछता है कि कौन सा त्यौहार अथवा माह का हिंदी दिवस कब है तो जवाब मिलता है कि हम कोई पुरोहित या शगुनिया पंडित नहीं। यहां पर सोचने की बात यह है कि क्या पुरोहित या पंडित को ही यह ज्ञान होना चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति को अपने धर्म के बारे में आवश्यक ज्ञान होना चाहिए ताकि वह जानकारी रखते हुए बता सके। पत्रिका के प्रधान संपादक पंडित संजीव कुमार मिश्रा ने कहा कि उन्हें निश्चय ही उनके माता-पिता के आशीर्वाद से ही इस पुस्तिका का संपादन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। आज के परिदृश्य में अक्सर देखने में आता है कि लोग अपने माता पिता को ही उपेक्षित कर रहे हैं।

निश्चय ही इससे वे पतन के मार्ग को प्राप्त करेंगे। इस जगत में हमको लाने वाले हमारे जन्मदाता की कृपा और आशीर्वाद के बिना व्यक्ति का सर्वांगीण विकास संभव नहीं है। पत्रिका के विमोचन के अवसर पर आचार्य राम कृपालु शंखधार, द्विजेंद्र कुमार मिश्रा,ब्रह्मेंद्र मिश्रा, सिपट्टर लाल पांडे, डॉ अनूप मिश्रा, श्याममोहन मिश्रा, अवनीश मिश्रा, गिरीश मिश्रा विहिप जिलाध्यक्ष मानवेंद्र राणा, सरदार प्रभजीत सिंह, डा. जुगेश गुजराल, राजेश अग्रवाल, वीरू वर्मा, बलराम जायसवाल, सुदीप सैनी, गुरुदेव पाठक, शिवांग पाठक आदि उपस्थित रहे।

Our Video

MAIN MENU