धूमधाम से मनाई गई विश्व होम्योपैथी दिवस व हैनीमैन जयंती - COVERAGE INDIA

Breaking

Thursday, April 11

धूमधाम से मनाई गई विश्व होम्योपैथी दिवस व हैनीमैन जयंती


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज। 
होम्योपैथी के जनक डॉ सैमुअल हैनीमैन की 264वीं जयंती ग्रोवल होम्यो क्लीनिक सिविल लाइन इलाहाबाद के तत्वाधान में केक काटकर हर्षोल्लास के साथ मनाई गई । आयोजन में उपस्थित चिकित्सकों ने हैनीमैन के जीवन तथा कार्यों पर चर्चा की और होम्योपैथी से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने पर विचार विमर्श किया ।


कार्यक्रम का आरम्भ इंडियन होम्योपैथिक ऑर्गेनाइजेशन के प्रदेश सचिव डॉ विकास यादव ने दीप प्रज्वलन कर व पुष्पांजलि देकर किया ।अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा आज विश्व में लगातार नित नूतन नई-नई बीमारियां बढ़ रही हैं एवं जानलेवा बीमारियों तथा सर्जरी की बढ़ती प्रवृत्ति को कम करने हेतु सभी होम्योपैथिक चिकित्सकों को एक बेहतर ,सहज, सरल व विश्वसनीय चिकित्सा विकल्प प्रदान करने के लिए संकल्पित होना चाहिए । और उन्होंने सभी को  विश्व होम्योपैथी दिवस  की हार्दिक  शुभकामनाएं  एवं बधाइयां दी।


कार्यक्रम में इंडियन होम्योपैथिक प्रयागराज यूनिट के अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव, सचिव डॉ भंवर सिंह एवं डॉ आनंद प्रकाश , डॉ जितेंद्र कुमार पटेल, डॉ डी के पटेल, अजय जयसवाल व डॉ कुलदीप यादव, डॉक्टर अजय श्रीवास्तव डॉ एलबी  यादव ,आकाश व अन्य सभी लोग उपस्थित थे कार्यक्रम के अंत में इंडियन होम्योपैथिक ऑर्गेनाइजेशन के सचिव डॉक्टर भंवर सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया। एवं उन्होंने कहा होम्योपैथी एक सरल चिकित्सा पद्धति है, जो प्राकृतिक तरीके से रोगों का जड़ मूल नाश करती है ।अब वह दिन दूर नहीं जब होम्योपैथी विश्व की चिकित्सा पद्धति में प्रथम पंक्ति की चिकित्सा पद्धति के रूप में स्थापित होगी।


Our Video

MAIN MENU