लालू यादव से मुलाकात पर रोक, जेल प्रशासन ने चिपकाया नोटिस; ये है बड़ी वजह - COVERAGE INDIA

Breaking

Sunday, April 21

लालू यादव से मुलाकात पर रोक, जेल प्रशासन ने चिपकाया नोटिस; ये है बड़ी वजह


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 
रांची। रांची के रिम्‍स में इलाजरत चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से सगा या पराया कोई नहीं मिल सकेगा। बिरसा मुंडा जेल ने यहां पेइंग वार्ड ए 11 में भर्ती लालू से किसी के भी मिलने पर पाबंदी लगाई है।


इस शनिवार को लालू से कोई मुलाकाती नहीं होगी। जेल प्रशासन की ओर से मुलाकात बंद करने से संबंधित नोटिस भी दीवरों पर चिपकाया गया है।
बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार के जेल अधीक्षक के हवाले से कहा गया है कि विधि-व्‍यवस्‍था की समस्‍या के कारण सजावार बंदी लालू प्रसाद यादव से मुलाकात पर रोक लगाई गई है।

फिलहाल यह रोक शनिवार 20 अप्रैल तक के लिए ही लगाई गई है। बता दें कि इन दिनों राष्‍ट्रीय जनता दल के अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव पर बीमारी के नाम पर अस्‍पताल में भर्ती रहकर राजनीति करने का चौतरफा आरोप लग रहा है। पहले बिहार की सत्तारुढ़ पार्टी जदयू ने लालू के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जेल से फोन पर राजनीतिक नसीहतें देने का आरोप लगाया गया था।

बाद में बिहार केमुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लालू पर जेल से लोकसभा चुनाव प्रभावित करने और सियासत करने की शिकायत सार्वजनिक रूप से की थी। इस बीच लालू की सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका का विरोध करते हुए केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ ने भी लालू पर अस्‍पताल से राजनीति करने को लेकर हलफनामा दायर किया था।

मालूम हो कि बिहार में जदयू ने लालू प्रसाद यादव की ओर से लोकसभा चुनावों में राजद के उम्‍मीदवारों को हस्‍ताक्षरित सिंबल और लेटर दिए जाने पर आपत्ति उठाई है। पार्टी ने जेल में बंद लालू द्वारा हस्‍ताक्षरित राजद प्रत्‍याशियों के नामांकन प्रपत्र को खारिज करने की मांग चुनाव आयोग से की है।

Our Video

MAIN MENU