शाहजहांपुर में मन्दिर के सामने खोल दी गई शराब की दुकान, लोगों में रोष, किया विरोध.. - COVERAGE INDIA

Breaking

Saturday, April 20

शाहजहांपुर में मन्दिर के सामने खोल दी गई शराब की दुकान, लोगों में रोष, किया विरोध..


सानू सिंह चौहान - कवरेज इण्डिया। 
शाहजहांपुर। शहीदों की नगरी में सुप्रीम कोर्ट का आदेश हो या योगी सरकार के निर्देश, आबकारी विभाग की नजर में कोई माने नहीं रखता। नियम है कि मन्दिर हो या मस्जिद, स्कूल हो या आवासीय इलाका, इनके 50 मीटर के दायरे पर शराब की दुकानें नहीं खोली जा सकती, इसके बाबजूद आबकारी विभाग ने सारे नियमों की धज्जियां उड़ा दी हैं। गली मोहल्ले से लेकर कई धार्मिक स्थलों पर शराब की दुकानें खोल दी गईं हैं। जबकि नियम है कि शराब की दुकान खुलने से पहले इलाके में ढोल पीटकर मुनादी करवाना और नोटिस चिपकाना जरूरी है। ताकि जनता विरोध करती है, तो शराब की दुकान नहीं खुल सकती। लेकिन हमारे शहर में किसी भी शराब की दुकान खुलने से पहले आबकारी विभाग द्वारा नियमों का पालन नहीं होता है। ऐसे ही, शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन के पूर्व-पश्चिम दोनों गेटों के बीच बाबा खड़ेश्वरी हनुमान मन्दिर के सामने देशी शराब की दुकान खोल दी गई है।

मन्दिर के सामने शराब की दुकान खुलने से आस पास के लोगों में रोष व्याप्त है। दुकान हटाने को लेकर शुक्रवार को मन्दिर के महन्त बालक गिरी मोहल्ले के दर्जनों लोगों के साथ भाजपा कैन्ट मण्डल अध्यक्ष मुकेश राठौर के नेतृत्व में नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना से मिले, बताया कि नियमों को ताक पर रखकर हनुमान मन्दिर के सामने शराब की दुकान खोली जा रही है। जोकि वर्जित है। कहा कि निसरजई व एमनजई जलालनगर बढ़ी आवादी वाले मोहल्ले, जिनके परिवारों की महिलायें व स्कूली बच्चों का निकलना दूभर हो जाएगा और स्टेशन के ठीक सामने शराब की दुकान खुलने से यात्रियों से लूटपाट व अपराध की घटनाएं बढ़ेंगी। कहा कि किसी भी प्रकार से आबकारी मानकों व नियमों का अनुपालन नहीं हो रहा है। अतः तत्काल दुकान बंद कराई जाए।

अन्यथा क्षेत्रवासी आन्दोलन करने को बाध्य होंगे। जिस पर नगर विकास मंत्री ने जल्द वर्जित शराब की दुकान हटवाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर मन्दिर के पुजारी सन्तोष मिश्रा, राजकुमार, मुनेन्द्र सिंह, रमेश यादव, रामविलास, सचिन कुमार, सुनील वर्मा, दीपक, जितेन्द्र, पूरन सिंह, सुरेन्द्र कुमार, सादिक अली, जमीर, मोईन खां, रफ्फन, अकरम, फरीद आदि दर्जनों लोग मौजूद रहे।

Our Video

MAIN MENU