मीडिया घरानों को पूरी तरह खरीद चुकी है बीजेपी, सच खबर छापने पर हिन्दुस्तान के रिपोर्टर को निकलवाया - COVERAGE INDIA

Breaking

Friday, April 12

मीडिया घरानों को पूरी तरह खरीद चुकी है बीजेपी, सच खबर छापने पर हिन्दुस्तान के रिपोर्टर को निकलवाया


संदीप सिंह, पीलीभीत। 
पीलीभीत से बड़ी खबर है कि हिन्दुस्तान अखबार के समूह संपादक शशि शेखर के आदेश पर पीलीभीत ब्यूरो के प्रमुख संदीप सिंह को मंगलवार को बरेली ऑफिस बुलाकर इस्तीफा ले लिया गया। संदीप पर ये बड़ी कार्रवाई भाजपा प्रत्याशी फिरोज वरुण गांधी की शिकायत पर की गई।

बकौल संदीप सिंह सोमवार को उन्हे ब्यूरो के रिपोर्टर ने बीएसएनएल के अकाउंट ऑफिसर का वह पत्र लाकर दिया, जिसमें जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की गई थी कि वरुण गांधी जब वर्ष 2009-2014 में पीलीभीत के सांसद थे, तब का उनके संसदीय कार्यालय पर लगे टेलीफोन बिल का 38,000 रुपये बकाया है। बिभाग से बिना नो ड्यूज लिए वरुण गांधी ने पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र से नामांकन कराया है लिहाजा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए।

इस पत्र पर संदीप ने डीएम, टीडीएम व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के ओएसडी आनंद लाल चौधरी का वर्जन लेकर खबर बनाकर बरेली संपादक को भेज दी, जब शाम को वरुण चुनावी दौरे से लौटे तो ओएसडी ने उनको इस खबर की जानकारी दी, तो वरुण गांधी बौखला गए और रात में ही सीधे हिन्दुस्तान के समूह संपादक शशि शेखर से शिकायत की कि उनका पीलीभीत ब्यूरो चीफ संदीप सिंह लगातार उनको चुनाव में नुकसान पहुँचाने को खिलाफत में खबरें छाप रहा है। संदीप ने पिछले दिनों चार भाजपा विधायकों द्वारा आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में भी सबसे ज्यादा सवाल करके विधायकों को मेरे व मेरी मां मेनका के विरुद्ध भड़काने का प्रयास किया। प्रेस कांफ्रेंस की जो खबर छापी, वह भी अन्य अखबारों से भिन्न थी और मुझे नुकसान पहुंचाने वाली थी।

वरुण की शिकायत पर हिन्दुस्तान के समूह संपादक शशि शेखर ने सोमवार रात को ही बरेली यूनिट के संपादक व स्टेट हेड को मेल जारी कर संदीप सिंह का फौरन इस्तीफा लेकर भेजने का फरमान जारी कर दिया। मंगलवार के अंक में वरुण पर बीएसएनएल की बकाया की खबर तो छपी नहीं बल्कि सुबह दस बजे फोन करके संपादक मनीष मिश्रा ने संदीप को बरेली तलब कर हाईकमान के आदेश से अवगत करा दिया। संदीप ने दोपहर 12 बजे बरेली ऑफिस में हाईकमान के दवाब में इस्तीफा दे दिया।
साभार: bhadas4media.com

Our Video

MAIN MENU