जेपी इंटरनेशनल सुजानगंज में बड़े धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव - COVERAGE INDIA

Breaking

Saturday, April 6

जेपी इंटरनेशनल सुजानगंज में बड़े धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव


जय प्रकाश तिवारी, कवरेज इण्डिया सुजानगंज। 
बच्चों में सदैव सभी प्रकार के प्रतियोगिताओं में भाग लेने की ललक होनी चाहिए क्योंकि प्रतियोगिताओं में भाग लेने से ज्ञान मिलता है जो कि आगे चलकर भविष्य निखारने में संजीवनी का कार्य करता है। यह बातें क्षेत्र के जेपी इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित वार्षिकोत्सव के दौरान मुख्य अतिथि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चीफ प्राक्टर प्रो. रामसेवक दुबे ने कही।उन्होंने बच्चों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि उन्हें सदैव खुले आसमान की जरुरत होती है ताकि वे बिना किसी रोक-टोक के अच्छे लक्ष्य के साथ आगे बढ़ सके। इसके लिए बच्चों के अविभावक एवं शिक्षक दोनों की जिम्मेदारी होती है कि उनका मार्गदर्शन कराते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करंे। इससे पहले मुख्य अतिथि द्वारा मां सरस्वती के प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित किया। विशिष्ट अतिथि पूर्व पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।


जिसके बाद कार्यक्रम का आगाज होते ही जेपी इंटरनेशनल स्कूल के छात्र एवं छात्राओं ने अपना एक के बाद एक ऐसा जलवा विखेरा की दर्शक दीर्घा में बैठे लोग लगातार तालिया बजाने पर मजबूर होकर हौसला अफजाई करने लगे। इस दौरान बच्चों ने अपने नाटक के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करते हुए जाति, धर्म एवं मजहब से ऊपर उठकर योग्य व्यक्ति को संसद भेजने की अपील किया। छात्राओं ने एकांकी नाटक के माध्यम से लड़के एवं लड़कियों में भेदभाव करने वालो पर कुठाराघात करते हुए कहा कि आज बेटियां धरती से लेकर आसमान तक अपना जलवा बिखेर रही और लोग बच्चे की चाहत में उन्हें गर्भ में मार रहे है। मेरी जवानी देश व शहीदों के नाम न्यौछावर करने की बात करते हुए छात्र एवं छात्राओं ने कहा कि जब तक शरीर में जान रहेगी तब तक देश में दुश्मनों की छाया भी नहीं आने दंेगे। पर्यावरण संरक्षण, अशिक्षा इत्यादि अनेक विषयों पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम कर दर्शकों का मन मोह लिया। मुख्य अतिथि के द्वारा स्कूल के प्रतिभावान एवं प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को भी पुरस्कार प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया।


विद्यालय के प्रबंधक डा. जयप्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि समाज इन्हीं बच्चों के हाथों में है यदि बच्चे शिक्षित रहेंगे, ऊर्जावान रहेंगे, प्रतिभावान रहेंगे तो वह निश्चित ही देश को आगे ले जाएंगे। प्रधानाचार्य निशा किरन उपाध्याय ने विद्यालय में आये अतिथियों का स्वागत एवं अभिनंदन करते हुए कहा कि अच्छी शिक्षा देने के लिए विद्यालय परिवार सदैव कटिबद्ध है। अध्यक्षता पूर्व आयकर आयुक्त गौरीशंकर सिंह ने किया। कार्यक्रम में अखिलेश सिंह, ओम प्रकाश तिवारी, लाल बिहारी तिवारी, संतोष द्विवेदी, संतोष तिवारी, राजाराम तिवारी, डा. विनय कुमार त्रिपाठी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Our Video

MAIN MENU