BJP छोड़ते ही बदले 'उदित राज' के सुर, बोले भाजपा के धोखे का जवाब 23 मई को जनता देगी - COVERAGE INDIA

Breaking

Saturday, April 27

BJP छोड़ते ही बदले 'उदित राज' के सुर, बोले भाजपा के धोखे का जवाब 23 मई को जनता देगी


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ कांग्रेस का हाथ साधने वाले सांसद उदित राज ने अपने पांच साल के कामों का लेखा जोखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि उन्होने पांच साल में जितना काम किया, उससे ज्यादा दिल्ली के किसी भी सांसद ने नही किया है और यदि कोई इसका सबूत देखना चाहे तो सांसद निधि की सरकारी वेबसाइट पर जाकर देख सकता है। उदित राज ने बताया कि उन्होंने कुल 26.41 करोंड रुपये केवल सांसद निधि के ही खर्च किये, इसके अतिरिक्त केंद्र एवं राज्य सरकार के माध्यम से भी हजारों करोंड रुपयों का काम कराया है।

उदित राज ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि “मैंने सांसद निधि के माध्यम से 150 ओपन जिम, दो बड़े रेलवे स्टेशनों का सुन्दरीकरण, किराड़ी विधानसभा में पार्क का निर्माण, सांसद आदर्श ग्राम जौंती में मिनी स्टेडियम, पार्कों में हजारों बेंचो, संसदीय क्षेत्र के 37 गाँवों में 52 नए बस शेल्टर लगवाये, चार मेट्रो स्टेशनों(पीतमपुरा, रोहिणी ईस्ट, रोहिणी वेस्ट और रिठाला मेट्रो) पर आर ओ प्लांट लगवाये, सुरक्षा को ध्यान में देखते हुए पार्कों और गलियों में कैमरों और लाइटों सहित सैकड़ों काम करवाये।

इसके अतिरिक्त केंद्र व राज्य सरकारों के माध्यम से कई बड़े काम क्षेत्र के लिए कराये जैसे- नरेला फ्लाईओवर का निर्माण, घेवरा, सुल्तानपुरी और नांगलोई में आरओबी का निर्माण, नरेला में केंद्रीय विद्यालय की नई बिल्डिंग का निर्माण, होमियोपैथी, एनआईटी, लोकसभा क्षेत्र में 5 सामुदायिक भवन, रिठाला में डिस्पेंसरी, नांगलोई में वृधाश्रम, निजामपुर गाँव में स्टेडियम की मरम्मत सहित कई ऐसे काम कराये जिसका जनता सालों से इंतज़ार कर रही थी | इसके अलावा निजी फण्ड के माध्यम से जौंती गाँव के मुख्य द्वार का निर्माण, दो गाँव को खुले में शौंच से मुक्त कराया |

ऐसे और भी कई काम कराये जिसका ब्यौरा देते-देते चुनाव भी ख़त्म हो जाये। डॉ. उदित राज ने कहा कि “भारतीय जनता पार्टी का मुझे टिकट न देने का निर्णय मेरे लिए ही नही बल्कि उत्तर-पश्चिम दिल्ली की जनता के साथ भी धोखा देने समान है | मुझसे पहले ऐसा कोई भी सांसद नही हुआ जिसने इतना काम किया हो, जिसने जनता के लिए ही 4 लाख से अधिक फ़ोन किये हों, 22 हजार से अधिक पत्र लिखे हों। यह काम कोई साधारण काम नही था जिसे 5 वर्षों के अन्दर मैंने किया है। आज मैं कांग्रेस के साथ हूँ और चुनाव नही लड़ने का निर्णय लिया है उसके बावजूद मैं मेरे क्षेत्रवासियों के लिए भविष्य में भी सप्ताह में दो दिन सोमवार और बुधवार को जनता दरबार के माध्यम से जुदा रहूँगा।

अब समय बदल चूका है और जनता सब देखती और समझती है और जनता को कितना दुःख पहुँचा है इसका अंदाज़ा भाजपा की होने वाली चुनाव की मीटिंगों में साफ़-साफ़ देखा जा सकता है जहाँ खाली कुर्सियां साफ़ उदाहरण हैं और बाकी का जवाब भी 23 मई को मिल जायेगा। मैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी जी के नेतृत्व में उत्तर-पश्चिम सीट से प्रत्याशी राजेश लिलोथिया के साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़ा हूँ और अब जनता को दोहरा लाभ मिलेगा और भविष्य में और तेज़ गति से विकास कार्य होंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस की सरकार अब केंद्र में आएगी।

Our Video

MAIN MENU