पीएम मोदी का वाराणसी से नामांकन, मात्र 2.5 करोड़ की संपत्ति - COVERAGE INDIA

Breaking

Friday, April 26

पीएम मोदी का वाराणसी से नामांकन, मात्र 2.5 करोड़ की संपत्ति


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क वाराणसी। 
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी से अपना नामांकन भरा। यहां अंतिम चरण में 19 मई को वोटिंग होनी है। प्रधानमंत्री ने चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में अपनी कुल संपत्ति 2.5 करोड़ रुपये की बताई है। पीएम की संपत्तियों में गुजरात के गांधीनगर का एक रिहायशी प्लॉट, 1.27 करोड़ रुपये के फिक्स्ड डिपॉजिट्स और 38,750 रुपये कैश शामिल हैं। हलफनामे में पीएम मोदी ने जशोदाबेन को अपनी पत्नी बताया है। पीएम ने इस बात की घोषणा की है कि उन्होंने 1983 में गुजरात यूनिवर्सिटी से MA की डिग्री हासिल की है।

हलफनामे के मुताबिक वह दिल्ली विश्वविद्यालय (1978) से आर्ट्स ग्रैजुएट हैं। उन्होंने 1967 में गुजरात बोर्ड से SSC परीक्षा पास की थी। पीएम ने अपनी चल संपत्ति 1.41 करोड़ और अचल संपत्ति की कीमत 1.1 करोड़ रुपये बताई है। इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री ने टैक्स सेविंग इन्फ्रा बॉन्ड्स में 20,000 रुपये का निवेश भी किया है। इसके अलावा राष्ट्रीय बचत पत्र (NSC) में 7.61 लाख रुपये और LIC पॉलिसीज में 1.9 लाख रुपये लगाए हैं।
मोदी के सेविंग बैंक अकाउंट में 4,143 रुपये कैश बैलेंस है। हलफनामे के मुताबिक प्रधानमंत्री के पास 4 सोने की अंगूठियां हैं, जिनका वजन 45 ग्राम और कीमत 1.13 लाख रुपये है। गौरतलब है कि पीएम ने हलफनामे में अपनी संपत्ति की पूरी जानकारी सार्वजनिक की है, जो नामांकन पत्र भरते समय अनिवार्य होता है।

Our Video

MAIN MENU